मथुरा : ईदगाह में ‘कान्हा-कृष्णा’ ने लगाए जय श्रीराम के नारे, पढ़ीं हनुमान चालीसा

Share on:

मथुरा : इन दिनों कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा मथुरा के नंद बाबा मंदिर परिसर में पढ़ी गई नमाज को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है. कोई इस पर कह रहा है कि यह भाई-चारे की मिसाल है तो कोई कह रहा है कि मस्जिद में भी फिर रामचरित मानस या हनुमान चालीसा पढ़ी जानी चाहिए. तो आपको बता दें कि हिन्दू समुदाय के कुछ लोगों ने यह कारनामा कर दिया है. मुस्लिम युवकों द्वारा नंदगांव के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले के बाद अब ईदगाह में सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा ठाकुर और कृष्णा ठाकुर नामक युवकों ने गोवर्धन में बरसाना रोड स्थित ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ किया और साथ ही युवकों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए.

मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में सोमवार को कुछ युवक पहुंचें. प्राप्त जानकारी की माने तो इस मामले में फिलहाल पुलिस ने शांति भंग करने के आरोपों के चलते चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इससे पहले मुस्लिम युवकों द्वारा नमाज पढ़ने के मामले में भी पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था और दोनों को ही बाद में जेल भेज दिया गया था.

बताया जा रहा है कि हिन्दू समुदाय के युवकों द्वारा ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने और जय श्री राम के नारे लगाए जाने के संबंध में पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया पर वायरल खबर के बाद हरकत में आया और कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 4 युवक गिरफ्त में ले लिए.

मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में हुआ था हंगामा…

29 अक्टूबर को कुछ युवकों द्वारा मथुरा के ही मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला प्रकाश में आया था. इस मामले में कुल 4 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए फैसल खान नामक युवक को दिल्ली से गिरफ़्तार किया था. मंदिर परिसर में कुल 4 लोगों ने एंट्री ली थी और उनमे से दो ने मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी थी. गिरफ्तार फैसल भी नमाज पढ़ने में शामिल था.