फेमिना मिस इंडिया 2020 होगा डिजिटल, VLCC भी जुड़ा टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर

Share on:

अक्टूबर 2020, मुंबई: कोविद -19 महामारी ने हमारे सामान्य जीवन को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया है और हमें यह आभास कराया है कि हम अपने जीवन का ढांचा किस तरह बनाते हैं। हम मिस इंडिया ऑर्गनाइजेशन में सकारात्मक सोच की शक्ति में विश्वास करते हैं और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि एक साथ, हम इस व्यवधान में भी विजेता बनकर उभर सकते हैं। हम अपने यंग मिस इंडिया के सपनों को जीवित रखने का विश्वास रखते हैं।

डाइनामिक वर्चुअल फॉर्मेट से पॉवर्ड और सेफोरा और रोपोसो द्वारा को-पॉवर्ड वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 प्रतिभाशाली युवतियों के जीवन को बदलने और उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मंच देने की अपनी परंपरा को जारी रखने का वादा करता है।

ग्लैमर और फैशन उद्योग में प्रतीक बन चुकी प्रतिभाशाली युवतियों के जीवन को बदलने की लगभग छह-दशक की विरासत के साथ सेफोर और रोपोसो द्वारा सह-संचालित वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 एक उद्देश्य के साथ प्रतीक बनाने की अपनी परंपरा को जारी रखने की प्रतिज्ञा करता है। नई पीढ़ी की महिलाओं का पूरे दिल से समर्थन करता है जो भविष्य में देश का नेतृत्व और प्रतिनिधित्व करने की क्षमता रखती हैं।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर मिस इंडिया ऑर्गेनाइज़ेशन ने अपने स्काउटिंग ऑपरेशनों को डिजिटल मीडिया स्पेस में  ब्यूटी एम्बेसेडरों की खोज में शिफ्ट किया है। डाइनामिक नए फॉर्मेट से संचालित वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 युवतियों को सशक्त बनाने और अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय प्रतिभाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्पष्ट तौर पर एँकरिंग कर रहा है।  

पहली बार अपने वर्चुअल फॉर्मेट में प्रतियोगिता ने 28 राज्यों के प्रतिनिधियों और दिल्ली, जम्मू और कश्मीर तथा केंद्रशासित प्रदेशों से एक-एक प्रतिनिधि का चुनाव करने के लिए 5 अक्टूबर 2020 को नेशनवाइड हंट प्रभावी रूप से शुरू किया है। प्रभावी रूप से 31 फाइनलिस्ट होंगी। इन फाइनलिस्ट को चुनने की चुनाव प्रक्रिया रोपोसो ऐप पर स्पेसिफिक ऑडिशन टास्क सबमिट करने से होगी, जिसके लिए एक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस होगी। इंटरनल स्क्रीनिंग प्रोसेस, जिसमें विशेषज्ञ और पैनलिस्ट शामिल होंगे, के जरिए 31 फाइनलिस्ट का चयन किया जाएगा। 

इन शॉर्टलिस्टेड फाइनलिस्ट को कठोर ट्रेनिंग और ग्रूमिंग से गुजरना होगा और इसके लिए पूर्व ब्यूटी क्वीन और अभिनेत्री नेहा धूपिया के सिवा कौन हो सकता है। इसके बाद लड़कियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फरवरी 2021 में ग्रैंड फिनाले में प्रतिष्ठित ताज के लिए मुकाबला करने मुंबई पहुंचेंगी।
गर्व और जुनून के साथ इस प्रतियोगिता के बारे में बात करते हुए नेहा धूपिया ने कहा, “हर साल जैसे ही फेमिना मिस इंडिया की यात्रा शुरू होती है, यह उन अनमोल अनुभवों की सभी यादें वापस लाती है जो मेरी इस प्रतियोगिता से जुड़ी रही है। यह ऐसा ही है कि मैं अपनी यात्रा के हर पल को इन युवा ग्लैमरस लड़कियों के साथ फिर जीना पसंद करती हूं, जो पॉवर और एलिगेंस के साथ दुनिया से टकराने के उत्साह और क्षमता से भरी हैं। निश्चित रूप से महामारी को देखते हुए डिजिटल प्रक्रिया से जुड़ी चुनौतियां हैं, हालांकि मुझे विश्वास है कि इसके बावजूद यह लेआउट रोमांचक और सार्थक होगा।”

इस वार्षिक प्रतियोगिता के 2020 के संस्करण के लिए मुख्य प्रायोजक के रूप में प्रमुख वेलनेस एंड ब्यूटी ब्रांड वीएलसीसी ने भाग लिया है। वीएलसीसी समूह के प्रबंध निदेशक और समूह प्रमुख जयंत खोसला ने इस पार्टनरशिप पर टिप्पणी करते हुए कहा, “वीएलसीसी के लिए सुंदरता केवल त्वचा की गहराई से काफी अधिक है। संक्षेप में प्रोएक्टिव हेल्थकेयर और ब्यूटी ब्रांड और इस तरह की एकमात्र कंपनी होने के नाते, जिसका वेलनेस प्रोग्राम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा अनुशंसित है, वीएलसीसी ने अपनी प्रतिष्ठा का निर्माण किया है, और व्यापक रूप से समाधान अनुकूलित, अत्यधिक प्रभावी, वैज्ञानिक और सुरक्षित, वेलनेस के लिए जाना जाता है। इसकी ब्यूटी सर्विसेस के चिकित्सीय दृष्टिकोण और 300 से अधिक हर्बल / नेचरल स्किन, बॉडी और हेयर केयर प्रोडक्ट्स की विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है। वीएलसीसी की सेवाओं और उत्पाद की पेशकश हेल्थ और ब्यूटी सेग्मेंट के लगभग पूरे स्पेक्ट्रम का विस्तार करती है। वीएलसीसी और फेमिना मिस इंडिया दोनों मजबूत और बहुआयामी आधुनिक भारतीय महिला की आकांक्षाओं को पूरा करते हैं, इसलिए इस इवेंट से हम जुड़े हैं।”

सेफोरा और रोपोसो द्वारा सह-संचालित वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 की विजेता मिस वर्ल्ड पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। रनर-अप को भी इंटरनेशनल पीजेंट – मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका देगा। मिस इंडिया का खिताब जीतने से न केवल आपको प्रसिद्धि मिलेगी, बल्कि आपको मनोरंजन और ग्लैमर का केंद्र माने जाने वाले शहर – मुंबई में रहने का मौका मिलेगा, जिसमें सभी खर्चों का ध्यान रखा जाएगा।

मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के सीओओ रोहित गोपकुमार ने इस आयोजन के बारे में बात करते हुए कहा, “मिस इंडिया के 57 शानदार साल कई भावनाओं, बहुत सारे ग्लैमर, अपार प्रतिभा और अविश्वसनीय प्रतिस्पर्धी भावना से जुड़े रहे हैं। इस मंच ने कई योग्य जीवनों को बदल दिया है और उनके लिए ऐसे रास्ते खोले हैं जो शायद कभी पहुंचने के लिए बहुत दूर लग रहे थे। यह इस पीजेंट को बहुत खास बनाता है। इस बार प्रतियोगिता का फॉर्मेट डिजिटल स्पेस में ट्रांसफर हो गया है और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए चुनौतीपूर्ण लग सकता है, हम एक रोमांचक अनुभव की तलाश कर रहे हैं और एक युवा विजेता को देख रहे हैं जो भारत को एक बार फिर मिस वर्ल्ड का ताज लाने की क्षमता रखेगा।”

इस वर्ष के लिए, ऊंचाई मानदंड को घटाते हुए 5 फीट 5 इंच से घटाकर 5 फीट 3 इंच कर दिया गया है।


किसी भी आवेदक के लिए भागीदारी मानदंड में शामिल हैं:
ऊँचाई – 5’3 ”और उससे अधिक
आयु – 18 – 25 (31 दिसंबर 2020 के अनुसार 25 वर्ष)
आयु 26 और 27 केवल रनर-अप स्थिति के लिए पात्र हैं
ओसीआई कार्ड धारक रनर-अप पदों के लिए भी पात्र हैं

छह मिस वर्ल्ड को देखने वाली विरासत को जारी रखने वाले जिन्होंने दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज करके हमें गौरवान्वित किया- रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुक्की (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और (मानुषी छिल्लर (2017), नए क्राउन बियरर के लिए हंट शुरू हो गया है।
दिलचस्प बात यह है कि, इस साल, प्रियंका चोपड़ा जोनास और दीया मिर्जा ने अपने मिस इंडिया खिताब जीतने के 20 साल पूरे कर लिए हैं।

तो, लेडीज, आप किसका इंतजार कर रही हैं? क्या आप घर बैठे जीतने को तैयार हैं?
रजिस्टर करने के लिए www.missindia.in पर लॉग इन करें और अभी आवेदन करें। सेफोरा और रोपोसो द्वारा सह-संचालित वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 के साथ अपनी यात्रा को शुरू करने के लिए रोपोसो ऐप डाउनलोड करना न भूलें। 2 नवंबर 2020 तक रजिस्ट्रेशन खुले हैं।

ग्रैंड फिनाले एक्सक्लूसिव ब्रॉडकास्ट पार्टनर कलर्स एचडी पर प्रसारित होगा 

फेसबुक पर हमें लाइक करें – @feminamissindia
हमें ट्विटर पर फॉलो करें – @feminamissindia
हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें – @missindiaorg
Roposo – @feminamissindia पर हमें फॉलो करें
 
# VLCCFeminaMissIndia2020 #MissIndiaAuditions के लिए देखें
 
मिस इंडिया के बारे में: मिस इंडिया देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ग्लैमरस ब्यूटी पीजेंट है, जो सपनों को हकीकत में बदल देती है। यह दुनियाभर में भारत के अगले प्रतिनिधि को देखने के लिए दुनियाभर में लाखों लोगों के लिए एक बड़े पैमाने पर अपील के साथ विकसित एक असेट है। यह मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सुंदरता, शिष्टता, लालित्य और बुद्धिमत्ता से परिपूर्ण महिला की खोज करता है। यह एक ऐसा मंच है जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए कई पुरस्कार जीते हैं और पिछले विजेताओं जैसे कि ऐश्वर्या राय बच्चन, प्रियंका चोपड़ा जोनास, दीया मिर्जा, मानुषी छिल्लर जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में भारत को गौरवान्वित किया है।

वीएलसीसी ग्रुप के बारे में:  वंदना लूथरा ने 1989 में सौंदर्य और स्लिमिंग सर्विस सेंटर के रूप में स्थापित वीएलसीसी को आज व्यापक रूप से सौंदर्य और कल्याण उत्पादों और सेवाओं के व्यापक पोर्टफोलियो के लिए मान्यता प्राप्त है और उपभोक्ता विश्वास का एक उच्च स्तर भी प्राप्त करता है। वीएलसीसी समूह का संचालन वर्तमान में 165 से अधिक शहरों और दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया, जीसीसी क्षेत्र और पूर्वी अफ्रीका के 14 से अधिक देशों में 350+ स्थानों पर हो रहा है। वीएलसीसी भारतीय मेडिकल एसोसिएशन द्वारा अनुशंसित भारत की एकमात्र वेलनेस चेन है। वीएलसीसी पूरे एशिया में स्लिमिंग, ब्यूटी एंड फिटनेस केंद्रों की सबसे बड़ी चेन में से एक का मैनेजमेंट करता है; ब्यूटी और न्यूट्रिशन में व्यावसायिक शिक्षा अकादमियों के एशिया के सबसे बड़े नेटवर्क का संचालन करता है; और, स्विट्जरलैंड और भारत और सिंगापुर में कंपनी के सीजीएमपी-सर्टिफाइड पौधों, त्वचा देखभाल, बालों की देखभाल और शरीर-देखभाल उत्पादों के साथ-साथ VLCC Natural Sciences™, Skin MTX™, BelleWave™, VLCC Slimmer’s™, VLCC Shape Up™, Specifix™, और VLCC Wellscience™ ब्रांड्स पेश करती है। यह न केवल वीएलसीसी वेलनेस सेंटरों पर ग्लोबली उपलब्ध है बल्कि 2,50,000 रिटेल आउटलेट्स के जरिए रिटेल किया जाता है। एशिया के साथ-साथ अफ्रीका में भी।  

प्रायोजक और पार्टनरः 

टाइटल प्रायोजक: वीएलसीसी
प्रायोजक द्वारा सह-संचालित: सेफोरा
प्रायोजक द्वारा सह-संचालित: रोपोसो
एथलेजर वियर पार्टनर: एनामोर
हेयर केयर पार्टनर: अप्सरा
ज्वैलरी पार्टनर: शोभा श्रृंगार ज्वैलर्स
गिफ्टिंग पार्टनर: द ट्राइब कॉन्सेप्ट्स
शिक्षा साथी: INIFD
नॉलेज पार्टनर: आईएनआईएफडी एकेडमी ऑफ इंटिरियर्स
पर्सनालिटी स्किल्स मेंटर: संजीव दत्ता और विरम दत्ता
स्माइल पार्टनर: डेंटल रूट्स
एक्सक्लूसिव ब्रॉडकास्ट पार्टनरः कलर्स एच.डी.
सह-प्रायोजक: स्टॉन्च