UP उपचुनाव LIVE : टूण्डला सीट पर विकास कार्यों की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार

Share on:

आज प्रदेश के कई अलग अलग हिस्सों में मतदान किये जा रहे है. इस बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 7 खाली चल रही सीटों पर उप चुनाव के लिए मंगलवार सुबह मतदान शुरू हो गए है। इन सीटों के लिए कुल 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 24.27 लाख मतदाता करेंगे।

यह सीटें हैं अमरोहा जिले की नौगंवा सादात, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, जिले की टूण्डला सुरक्षित, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर नगर की घाटमपुर सुरक्षित, देवरिया और जौनपुर की मल्हनी। मतदान की सतर्क निगरानी के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने 7 सामान्य प्रेक्षक और 7 व्यय प्रेक्षक तैनात किए हैं। बताया जा रहा है कि मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे।

यूपी उपचुनाव LIVE UPDATES…

  • टूंडला के उपचुनावों में कई गांव के लोगों ने विकास कार्य नहीं होने पर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। लोगों का कहना है कि विकास के नाम पर उनके साथ हर बात बार छल होता है।
  • टूंडला के उपचुनाव को लेकर उसायनी में वोट डालने के लिए सुबह लगी लाइन।
  • घाटमपुर में पतारा के आदर्श मतदान केंद्र में बूथ संख्या 160 व 161 में ईवीएम खराब होने पर करीब आधे घंटे मतदान रुका रहा। बाद में मशीन को बदलकर मतदान शुरू कराया गया।
  • 8:15 बजे तक वोटिंग परसेंटेज बहुत कम रहा है। जो बुजुर्ग या गांव में खाली व्यक्ति वही वोट डाल कर रहे हैं।
  • मलहनी विधान सभा क्षेत्र के गाढ़ा तीली बूथ पर एक व्यक्ति दर्जन भर लोगों को लेकर फर्जी बांट रहा था। पुलिस फोर्स ने भीड़ को दौड़ा लिया। उस व्यक्ति को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।