फ्रांस की घटना को सही ठहराने पर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ FIR दर्ज, ये है पूरा मामला

Share on:

लखनऊ: शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बताया जा रहा है कि ये एफआईआर शायर मुनव्वर राणा के उस बयान को लेकर दर्ज करवाई गई जिसमें उन्होंने कार्टून विवाद को लेकर फ्रांस में हुई हत्याओं को सही बताया था। वहीं दर्ज एफआईआर में इस बयान को वैमनस्यता बढ़ाने वाला बताया गया है।

आपको बता दे, उनकी एफआईआर में कहा गया है की फ्रांस में कार्टून विवाद पर हत्याओं को सही ठहराने का उनका सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए पर्याप्त है। वहीं पुलिस ने बताया कि बयान समुदायों को बीच वैमनस्यता फैलाने वाला, सामाजिक सौहार्द्र पर विपरित प्रभाव डालने वाला है और इससे लोक शांति भंग होने की आशंका है। दरअसल, पुलिस ने मुनव्वर राणा के खिलाफ धारा 153a 295a 298 505 सहित अन्य धाराओं पर केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा ने बताया कि मुनव्वर राणा ने एक निजी चैनल पर बयान दिया था जिसमें उन्होंने फ्रांस में कार्टून विवाद के बाद की गई हत्या को सही बताया था। उनका कहना था कि सौहार्द्र बिगाड़ने लायक बयान है। दरअसल, मुनव्वर राणा के मुताबिक, अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर हैं। मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया।