मुंगेर कांड : पिता ने दी बेटे की मौत पर गवाही, पुलिसकर्मियो पर मामला दर्ज़

Share on:

बिहार के मुंगेर में हुए गोलीकांड पर मृत युवक अनुराग पोद्दार के पिता ने कोतवाली थाने में पुलिस वालो के खिलाफ केस दर्ज करवाया एवं अपना बयान दिया। पिता ने पुलिस वालो के ऊपर आरोप लगते हुए कहा कि पुलिस के द्वारा चलाई गई गोली से मेरे बेटे की मौत हुई है।

बता दे की दुर्गा विसर्जन के दौरान यहाँ पर गोली चली थी एवं लाठी चार्ज हुआ था। कोतवाली थाने में एसएचओ के बयान पर 20 से 25 पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया था। बता दे कि इस कांड के बाद गुस्साई भीड़ ने पूरब सराय थाने में आग को आग के हवाले कर दिया। चुनाव के दौर में इस घटना पर चुनाव आयोग ने तुरंत ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाने का निर्देश जारी कर दिया था।

डीआईजी ने बयान जारी कर के बतया है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान गोली चलने और लाठीचार्ज वाले कांड के विरोद में 29 अक्टूबर को को आगजनी और तोड़फोड़ के संबंध में 5 एफआईआर दर्ज की गईं। कुछ लोग की पहचान हो गई है। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।

यह है पूरा मामला
गौरलतब है कि 26 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के दौरान देर रात को गोलीबारी हुई थी जिस में अनुराग पोद्दार के नामक युवक की मौत हो गयी थी। और 6 अन्य लोगो की मौत हो गयी थी। जिसके बाद 29 अक्टूबर को इस घटना के विरोध मुंगेर को फिर बवाल हो गया। उग्र भीड़ ने इस घटना के विरोध में थाने में आग लगा दी थी।