गोवा सीएम का अजीबोगरीब बयान, कहा- ‘अगर भगवान भी मुख्यमंत्री बन जाएं तो वो भी…’

Share on:

पणजी : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अन्य राज्यों के बड़े नेता लगातार प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं कई नेता बिहार चुनाव को ध्यान में रखते हुए दिए जाए रहे बयान से सुर्खियां बटोर रहे हैं. इसी कड़ी में शामिल हुए हैं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत. प्रमोद ने हाल ही में एक अजीबोगरीब बयान दिया है. हालांकि उनका यह बयान विचार करने वाला है और उनके इस बयान ने हर किसी को प्रभावित किया है. सावंत ने अपने बयान में कहा है कि, ”अगर भगवान भी किसी राज्य के मुख्यमंत्री बन जाएं तो वो भी 100 फीसदी लोगों को सरकारी नौकरी नहीं दे सकते हैं.” बता दें कि उन्होंने राजधानी पणजी में यह बयान दिया है. ख़ास बात यह है कि उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब बिहार में चुनाई प्रचार चरम पर चल रहा है. बिहार चुनाव में बेरोजगारी अहम मुद्दा है. हर दल ने अपने-अपने घोषणापत्र में युवाओं को लाखों नौकरियां देने की बात कही है.

मुख्यमंत्री सावंत ने अपनी सरकार के महात्वाकांक्षी ‘स्वयंपूर्ण मित्र’ आउटरीच पहल का वर्चुअल उद्घाटन के दौरान यह बयान दिया. शनिवार को साथ ही उन्होंने कहा कि इस पहल के माध्यम से ग्रामीण इलाकों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है. बता दें कि देश में गोवा में भी बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. देश के सबसे छोटे राज्य के रूप में पहचान रखने वाले गोवा में 15.4 फीसदी बेरोजगारी की दर है.

सीएम ने स्वयंपूर्ण मित्र’ आउटरीच पहल के उद्घाटन के बाद आगे कहा कि, प्रदेश में 8 से 10 हजार रु मासिक का बेरोजगारों को रोजगार मिलना चाहिए. उन्होंने यह भी माना कि दूसरे राज्यों के लोग गोवा में मौजूद रोजगार के अवसरों को लपक लेते हैं. बताया जा रहा है कि ‘स्वयंपूर्ण मित्र’ की मदद से ग्रामीण इलाकों को काफी इमदाद मिलेगी.

बिहार चुनाव में लाखों नौकरियों की घोषणा…

बिहार चुनाव में पार्टियों ने घोषणापत्र में लाखों नौकरियां देने का वादा किया है. भारतीय जनता पार्टी, लोकजनशक्ति पार्टी, JDU और राजद जैसी पार्टियों ने लाखों की संख्या में रोजगार दिए जाने की बात कही है. बता दें कि बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान हो चुका है. अब दूसरे चरण का मतदान 3 और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वहीं बिहार में अगली सरकार किसकी होगी इसका फ़ैसला 10 नवंबर को होगा.