IPL LIVE : जीत का ‘छक्का’ नहीं लगा पाई पंजाब, गेल पर भारी पड़ा स्टोक्स का दांव

Share on:

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट से पंजाब को मात दी. 15 गेंद शेष रहते राजस्थान ने 186 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. राजस्थान की जीत में बेन स्टोक्स 50, संजू सैमसन 48 और कप्तान स्मिथ की नाबाद 31 रनों की पारी का अहम योगदान रहा. इससे पहले पंजाब ने 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए. गेल ने 63 गेंदों में 99 रन बनाए. वहीं कप्तान राहुल ने 46 और निकोलस ने 22 रनों का योगदान दिया.

गेंदबाजी की बात की जाए तो पंजाब के लिए जॉर्डन-अश्विन ने एक-एक विकेट हासिल किया. वहीं राजस्थान के लिए जोफ्रा-स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए. इस हार के साथ ही पंजाब की हार का सिलसिला भी थम गया. पंजाब लगातार अपने पिछले 5 मुकाबले जीतने में कामयाब रही थी.

शतक चूके गेल, टी-20 में पूरे किए 1 हजार छक्के…

पंजाब के लिए गायाल ने सबसे अधिक 99 रन बनाए. आख़िरी ओवर में उन्हें जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड कर दिया. इस दौरान गेल काफी नाखुश नज़र आए और गुस्से में उन्होंने अपना बल्ला भी फेंक दिया. हालांकि इस दौरान गेल एक बड़ा कारनामा भी अपने नाम कर गए. इस पारी में गेल ने 8 छक्के लगाए और उन्होंने अपने टी-20 करियर में 1 हजार छक्के पूरे कर लिए हैं. इस मामले में दूर-दूर तक कोई बल्लेबाज उनके आस-पास नहीं भटकता है.