राज्यसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को लगा बड़ा झटका !

Share on:

नवंबर के शुरुवाती हफ्ते में शुरू होने वाले राज्यसभा चुनाव के पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बुधवार को बसपा से खड़े हुए उमीदवार रामजी गौतम के 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है अब रामजी गौतम के पास सिर्फ 5 प्रस्तावक बचे है। ऐसे में अब रामजी गौतम की उम्मीदवारी पर संकट मंडराता हुआ नज़र आ रहा है।

यह सभी पांच प्रस्तावकों ने समर्थन वापस लेने के पहले बुधवार सुबह समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात किया था। इस मुलाकात के बात बसपा में बगावत के सुर दिखाई दे रहे है। अचानक बीएसपी के पांच विधायक के प्रस्ताव के वापस लेने के बाद यूपी की राजनीति में नै महाभारत शुरू हो गयी है। पार्टी के असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दिकी, हाकम लाल बिंद, गोविंद जाटव ने अपना प्रस्ताव वापस लिया। और इसके साथ ही असलम चौधरी की पत्नी ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी।

यूपी में राज्यसभा चुनाव को लेकर 10 सीटों में चुनाव होना है, जिस के लिए पार्टी ने अपने १० उमीदवारो को मैदान में उतारा है। अभी तक बीजेपी ने अपने 8 प्रत्याशी, समाजवादी पार्टी के एक, बहुजन समाज पार्टी के एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार को चुनावी जंग में उतरा है। यूपी में राज्यसभा का मतदान नौ नवंबर को होगा, और इसका नतीजा 11 नवंबर हो आएगा।