आज LAC पर शस्त्र पूजन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Share on:

आज देशभर में दशहरा बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी पर शस्त्र पूजा करेंगे। बताया जा रहा है कि अब से थोड़ी देर बाद सिक्किम में राजनाथ सिंह शस्त्र पूजा करेंगे। इस मौके पर उसके साथ आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे भी मौजूद रहेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजनाथ सिंह सिक्किम के सेरेथंग में रविवार सुबह 8.55 से 9.25 बजे के बीच शस्त्र पूजा करेंगे। इससे पहले राजनाथ सिंह ने शनिवार को भारतीय सेना के जवानों से मुलाकात कर तैयारियों की समीक्षा की साथ ही उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए उन्हें हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। बताया जा रहा है कि अपनी यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह आज सीमा सड़क संगठन (BRO) की ओर से निर्मित बुनियादी ढांचा परियोजना का उद्घाटन भी करेंगे।

बता दें कि वर्ष 2019 में राजनाथ सिंह ने दशहरे पर फ्रांस में रफाल की शस्त्र पूजा की थी, लेकिन इस बार सिक्किम में देश के शूरवीरों के साथ LAC पर शस्त्र पूजा करेंगे। पूर्वी लद्दाख की सीमा पर चीन से तनातनी के बीच LAC पर तैनात जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए वे सिक्किम में भारतीय सेना के साथ दशहरा मनाएंगे।