पीएम मोदी का गुजरात को तोहफा, इन 3 परियोजनाओं का किया उद्घाटन

Share on:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज महाष्टमी के दिन गुजरात में 3 प्रमुख परियोजनाओं का वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। जिसमें पीएम मोदी ने गुजरात को तोहफा दिया है। इसमे रोप-वे, अस्पताल और किसान योजना शामिल है। आपको बता दे, इस रोप-वे के शुरू होने से गिरनार पर्वत के ऊपर बने मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को 10 हजार सीढ़ियां चढ़ने से राहत मिलेगी। साथ ही ये रास्ता उस रोप वे के जरिए 7 मिनट में पार किया जा सकता है।

इस रोप वे में कम से कम 24 ट्रॉली लगाई जाएंगी। वहीं एक ट्रॉली में 8 लोग को बिठाया जा सकता है। साथ ही 8 ट्रॉली को मिला कर 192 यात्री दर्शन के लिए जा पाएंगे। दरअसल, इसमें 6 नंबर का टॉवर सबसे ऊंचा है जो कि करीब 67 मीटर है जो कि गिरनार की एक हजार सीढ़ी के पास स्थित है। इस रोप के लगने के बाद गिरनार का नजर और भी ज्यादा आकर्षित होगा।

वहीं इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पीएम मोदी ने किसानों को लेकर भी बड़ी बात कही है। उन्होंने ने किसानों के लिए किसान सूर्योदय योजनाऔर अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल और टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन का उद्घाटन भी किया है।

आपको बता दे, किसान सूर्योदय योजना योजना के जरिए किसान सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक बिजली पा सकेंगे। वहीं यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी का 470 करोड़ रुपये की लागत से विस्तार किया जा रहा है। ये देश का सबसे बड़ा एकल सुपर स्पेशलिटी कार्डियक शिक्षण संस्थान भी बन जाएगा।