सप्तमी विशेष : बिजासन माता को अर्पित की 301 फ़ीट की चुनरी

Share on:

इंदौर । कोरोना महामारी से मानव जाति को मुक्ति की आशा के साथ नवरात्रि की सप्तमी को आज 301 फुट लम्बी चुनरी माता बिजासन को अर्पित की गई। बाद में चुनरी को मंदिर परिसर की चहारदीवारी पर लपेटा गया। पिछले 18 वर्षों से विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश जी को सबसे बड़ी राखी अर्पित करने वाले शहर के जरिगोटा व्यवसायी पालरेचा परिवार द्वारा आज सम्पूर्ण विश्व के साथ इंदौर नगर से कोरोना महामारी को मुक्त करने तथा सर्वत्र खुशहाली की कामना के साथ बिजासन माता को चुनरी अर्पित की गई।

जरी गोटा व्यवसायी पालरेचा परिवार के शान्तु व पुण्डरीक पालरेचा ने बताया कि इस बार वैश्विक कोरोना महामारी से संपूर्ण संसार के जीवों की रक्षा के लिए मंत्र लिखित 101 मीटर यानी 301 फुट की डिजिटल चुनरी अर्पित कर सभी के मंगल की कामना माता से की गई। पालरेचा बंधुओ के अनुसार चुनरी में कुल 200 मंत्रों को अंकित किया गया है। इसके अलावा एक हजार से अधिक त्रिशूल व इतने ही स्वस्तिक चिन्हों का चुनरी में समावेश किया गया ।

उल्लेखनीय है कि पालरेचा परिवार द्वारा विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश जी को विगत 18 वर्षों से सबसे बड़ी राखी रक्षा बंधन पर अर्पित की जाती रही है तथा लंबे समय से ननवरात्रि में माता को वस्त्रों से श्रंगारित किया जाता रहा है। इस बार वैश्विक महामारी के चलते विश्व के सभी जीवों के रक्षार्थ मंत्रों से सज्जित चुनरी अर्पित की गई।