बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे पीएम मोदी, आज करेंगे 3 रैली

Share on:

शुक्रवार को मिशन बिहार की शुरुवात करने मोदी चुनावी रण में उतर रहे है। पीएम मोदी आज तीन रैली करेंगे। उनकी रैली की शुरुवात आज से होगी वो अपने प्रचार के पहले दिन 3 रैली को संबोधित करेंगे। आज उनकी रैली सासाराम, गया और भागलपुर में होगी। इस दौरान मोदी के साथ मंज पर नीतीश कुमार हर रैली में साथ होंगे। इस बार यह द्केहना होगा कि मोदी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) पर क्या बोलते है, क्योंकि एनडीए से अलग होकर पार्टी अभी मोदी और नीतीश कुमार के नाम पर वोट मांग रहे है।

चिराग खुद को बता रहे मोदी का हनुमान

बीजेपी और जेडीयू ने अपने सभी बागी विधयकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। लेकिन पार्टी में अभी भी मतभेद का दिख रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीजेपी के सभी बागी नेता पीएम नरेंद्र मोदी के नाम और काम पर ही वोट मांग रहे हैं। चिराग लगातार नीतीश पर हमला कर रहे है। लेकिन वो बीजेपी को लेकर बहुत सजग है वो लगातार खुद को पीएम मोदी का हनुमान बता रहे हैं।

पीएम का भाषण सुनने की अपील

दरअसल, पीएम मोदी का मंगलवार को राष्ट्र के नाम सम्बोधन था जिसे चिराग ने ने राष्ट्रहित में बताते हुए अपने सभी प्रत्याशियों से पीएम का संबोधन सुनने की अपील किया था। उन्होंने ने कहा था कि ‘राष्ट्रहित में किए जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुनें. कोरोना के कारण दूरी का भी ध्यान दें। ‘ इसके अलावा चिराग लगातार दवा कर रहे यही कि बिहार में बीजेपी-एलजेपी गठबंधन सरकार बनेगी। ऐसे में मोदी और नीतीश चिराग को क्या जवाब देते है देखना दिलचस्प होगा।

चिराग ने यह भी कहा कि ‘मेरे और प्रधानमंत्री के रिश्ते कैसे हैं, मुझे इसका प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है. पापा (केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान) जब अस्पताल में थे तब से लेकर उनकी अंतिम यात्रा तक उन्होंने मेरे लिए जो कुछ किया उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। ‘ चिराग ने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ‘मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी धर्मसंकट में पड़ें. वह अपना गठबंधन धर्म निभाएं. मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संतुष्ट करने के लिए मेरे खिलाफ भी कुछ कहना पड़े तो नि:संकोच कहें।’