बिहार चुनाव: एनडीए से अलग चुनाव लड़ने के पीछे प्रशांत किशोर का हाथ, चिराग ने किया बड़ा खुलासा

Share on:

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में गतिविधियाये तेज होने लगी है। जिसके चलते चिराग पासवान ने कुछ खबरों को खंडित करते हुए कहा कि, उनकी पार्टी 20 साल पुरानी है और किसी की मदद के बिना चुनाव जीतने में सक्षम है। दरअसल, एनडीए से अलग होकर लोजपा के अलग चुनाव लड़ने के पीछे प्रशांत किशोर का हाथ बताया जा रहा है। जिसके बाद चिराग पासवान ने इस बात का खंडन करते हुए ये कहा।

साथ ही, मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर चिराग पासवान ने कहा है कि, “नीतीश डरे हुए हैं। वे अफवाहें फैला रहे हैं कि प्रशांत किशोर मुझे समर्थन दे रहे हैं और मैं एक पार्टी की बी-टीम हूं। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि लोक जन शक्ति पार्टी एक 20 साल पुरानी पार्टी है और रामविलास पासवान का 51 साल तक दागी-मुक्त राजनीतिक करियर रहा है। मुझे किसी से समर्थन की आवश्यकता क्यों होगी? लोक जनशक्ति पार्टी की अपनी विचारधारा है और हम चुनाव जीतेंगे और मुख्यमंत्री डर गए हैं। इसीलिए वह अफवाह फैला रहे हैं।”

वही, फरवरी 2020 में प्रशांत किशोर ने बिहार के युवाओं के राजनीतिक मोर्चे के गठन एवं बिहार में विकास चाहने वाले लोगों से जमीनी स्तर पर जुड़ने के उद्देश्य से “बाट बिहार की” नाम से एक नए अभियान की घोषणा की थी। जिसके बाद उन्होंने नितीश कुमार पर हमला कर विकास के एजेंडे से चूकने का आरोप लगाया था। हालांकि, बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए केवल एक सप्ताह का समय बचा है। उन्होंने बिहार चुनाव के बारे में भी ट्वीट नहीं किया है। दरअसल, उनका आखिरी ट्वीट जुलाई में COVID-19 महामारी के बारे में था। हालांकि, उनकी टीम आईपीएसी वर्तमान में तमिलनाडु में डीएमके के अभियान और पश्चिम बंगाल में टीएमसी के अभियान के लिए काम कर रही है।

बता दे कि, लोजपा प्रमुख ने चुनाव पूर्व गठबंधन को खारिज कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि, “अगर कोई सोच रहा है कि चुनावों के बाद मैं राजद के साथ गठबंधन बनाऊंगा तो मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं प्रधानमंत्री मोदी और विकास पर उनके विचारों के साथ हूं। एलजेपी ने कभी भी चुनाव के बाद गठबंधन नहीं किया है और केवल चुनाव पूर्व गठबंधन किया है।”

चिराग पासवान ने 4 अक्टूबर को फैसला किया था कि, लोजपा सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव नहीं लड़ेगी। एनडीए से बाहर निकलने के बाद चिराग पासवान ने कहा है कि, वह पीएम मोदी पर विश्वास करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति उनके स्नेह पर जोर देते हुए, लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह पीएम के “हनुमान” है। पासवान ने कहा कि वह यह साबित करने के लिए “अपनी छाती को फाड़ने” के लिए तैयार हैं।