शिवराज जी व भाजपा झूठे मुद्दे ढूंढ रहे हैं, मैंने कभी किसी का अपमान नहीं किया- कमलनाथ

Share on:

भोपाल -19 अक्टूबर 2020 
“ आज शिवराज जी ना 15 साल का हिसाब दे रहे है और ना सात माह का, वह तो सिर्फ़ झूठे बहाने ढूंढ रहे हैं, चुनाव को मुद्दों से भटकाने में लगे हैं, मैंने कभी किसी का अपमान नहीं किया, उनके पास बोलने को कुछ नहीं है इसलिए मौन धरने पर बैठ गए।कभी कहते हैं कि कमलनाथ कोको कोला पीता है, अरे मैं कोको कोला पीना बंद कर दूं तो क्या प्रदेश में किसानों की आत्महत्या रुक जाएगी, युवाओं को रोजगार मिल जाएगा ? यह भाजपा का हाल है, इन्हें पहचानने की आज आवश्यकता है, यह सिर्फ़ ध्यान मोड़ने का काम कर रहे हैं, झूठी कलाकारी कर रहे हैं।


मै ऐसा मामा नहीं , जिन के राज में बहन-बेटियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार होता है ,मैं ऐसा किसान का बेटा नहीं ,जो किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दे ,मैं महाराजा नहीं, मैंने कभी चाय नहीं बेची ,मैं तो सिर्फ कमलनाथ हूँ“ उक्त संबोधन आज प्रदेश के खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह और बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी रामकिशन पटेल के समर्थन में जनसभाओ में देते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा आज इस बात पर बात नहीं करेगी कि उनकी सरकार ने किसानों को कितना मुआवजा दिया, उन्होंने क्या किसी किसान का कर्ज माफ किया है, कितने युवाओं को उन्होंने रोजगार दिया, वह तो सिर्फ गुमराह और ध्यान मोड़ने के लिए झूठे मुद्दों को आपके सामने लाएंगे।
         इस अवसर पर नाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता ने 15 साल शिवराज जी को देखकर, उनसे धोखा खाकर फैसला लिया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।2 वर्ष पूर्व उन्होंने वोट से कांग्रेस की सरकार बनायी लेकिन 7 माह पूर्व इन्होंने नोटों से सरकार बना ली।
ये आज हर बात पर झूठ बोलते हैं , कभी कहते हैं किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ और विधानसभा में खुद इनकी सरकार स्वीकारती है कि 27 किसानों का कर्जा माफ हुआ है। मुझे शिवराज से नहीं गरीब किसानों से सर्टिफिकेट चाहिए।
15 साल बाद ऐसा प्रदेश इन्होंने हमें सौंपा, जो किसानों की आत्महत्या,महिलाओं पर अत्याचार, बेरोजगारी ,भ्रष्टाचार में नंबर वन था।प्रदेश में कोई निवेश नहीं करना चाहता था क्योंकि विश्वास का माहौल नहीं था।प्रदेश की पहचान माफिया ,मिलावटखोरों से व भ्रष्टाचार से थी।जितने उद्योग लगते नहीं थे उससे ज़्यादा बंद हो जाते थे।युवा रोजगार को लेकर भटक रहा था , किसान उचित मूल्य व दाम को लेकर भटक रहा था।हमने किसानों के साथ न्याय की शुरुआत की, कृषि क्षेत्र में हम क्रांति लाये , प्रदेश की पहचान को हमने बदलने का काम किया।
आप ही बताये मैंने किसानों का कर्जा माफ कर ,गौशाला बनवाकर, सस्ती बिजली देकर, किसानों को आधी दर में बिजली देकर ,पिछड़े वर्ग को 27% आरक्षण देकर, क्या कोई पाप किया, कोई गुनाह किया था ?
बाबासाहेब आंबेडकर जिनका आज विश्व भर में सम्मान होता है , जिनके द्वारा बनाए गए संविधान का विश्व भर में अनुसरण किया जाता है , उनके बनाए संविधान का और लोकतंत्र का भाजपा ने मजाक उड़ाया। हमने 15 माह की सरकार में अपनी नीति व नियत का परिचय दिया।शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश की सड़कों पर वापस लौटते हुए मजदूर आपने देखें , इनकी सरकार के समय सोयाबीन और कपास का क्या भाव था और आज क्या भाव है? यह ना किसानों का दर्द सुन सकते हैं ,ना भटकते हुए नौजवानों को देख सकते हैं ,इनके आंख और कान नहीं चलते , इनका तो सिर्फ़ मुँह चलता है लेकिन यह जान ले कि प्रदेश की जनता सीधी-साधी व भोली-भाली है, आप उसे गुमराह नहीं कर सकते ,मूर्ख नहीं बना सकते, 3 तारीख को यह आपको जवाब जरूर देगी, वह नया इतिहास प्रदेश का बनाएगी।

      सभा के पूर्व, कमलनाथ ने आज ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन कर, प्रदेशवासियो की उन्नति, समृद्धि व प्रगति के लिए प्रार्थना की व पूजा अर्चना की।

    मांधाता की सभा को पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ,कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह आदि ने संबोधित किया।
मंच पर अमिताभ मंडलोई ,उदय सिसोदिया ,राज नारायण सिंह ,कुंदन मालवीय ,सत्यनारायण पटेल ,सचिन बिरला ,रघु परमार आदि उपस्थित थे।
   सभा के पूर्व कल भाजपा की सभा में मृत किसान  को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
सभा के पूर्व कमलनाथ जी ने सेवालाल महाराज जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

     नेपानगर की सभा को पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ,कांग्रेस प्रत्याशी रामकिशन पटेल ,पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह आदि ने संबोधित किया।
मंच पर रविंद्र महाजन ,आरसी दोगने, किशोर महाजन ,अजय रघुवंशी , हामिद काजी ,रघुनाथ चौधरी आदि उपस्थित थे।