बिहार चुनाव : पीएम मोदी से ज़्यादा रैली योगी की, जानिए दोनों दिग्गज़ों का चुनावी कार्यक्रम ?

Share on:

पटना : बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के बड़े स्तर के नेताओं का जमावड़ा प्रदेश में लगने लगा है. हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के लिए प्रचार किया था और आमसभा को भी संबोधित किया था. वहीं अब पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियों का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है. जहां पीएम मोदी बिहार चुनाव प्रचार के दौरान 12 रैली करेंगे तो वहीं योगी आदित्यनाथ पीएम से अधिक कुल 18 रैलियों में हिस्सा लेंगे.

योगी की डेढ़ दर्जन रैलियां…

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार चुनाव के प्रचार का आगाज 20 अक्टूबर से करने जा रहे हैं. पहले ही दिन बिहार में उनकी 3 रैलियां होनी है. वहीं कुल 6 दिनों में सीएम की 18 रैलियां होगी. जानकारी मिली है कि सीएम हर दिन 3 रैलियों में हिस्सा लेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की रैलियों में भी शरीक होंगे.

पीएम मोदी की रैली का कार्यक्रम…

पीएम मोदी का बिहार चुनाव प्रचार 23 अक्तूबर को सासाराम से शुरू होगा. इसके बाद इसी दिन पीएम गया और भागलपुर में भी रैली करेंगे. फिर पीएम मोदी 28 अक्टूबर को दरभंगा और मुजफ्फरपुर में रैली करेंगे. वहीं छपरा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर में 1 नवंबर को जबकि पश्चिमी चंपारण, अररिया, फारबिसगंज में 3 नवंबर को अंतिम रैली करेंगे.

बता दें कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के आगमन के बाद से पहली बार इतने बड़े स्तर पर कोई चुनाव हो रहा है. हालांकि इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क, सैनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग आदि सभी का विशेष ध्यान रखा जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव की कुल 243 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया 3 चरणों में सम्पन्न होगी. वहीं चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा.