शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा के सामने है पुष्पम प्रिया , बांकीपुर सीट के लिए होगा मुकाबला

Share on:

पटना : फिल्मअभिनेता से नेता तक का सफर तय करने वाले बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी राजनीतिक विरासत अपने बेटे लव सिन्हा को सौंप दी है। उनके बेटे लव सिन्हा पटना के बांकीपुर सीट से कांग्रेस प्रत्यासी के तौर पर नज़र आएंगे। बांकीपुर सीट का मुकाबला काफी रोमांचित होगा यहाँ पर लव के सामने होंगी तेज़ तर्रार रल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया और बीजेपी का पुराना चेहरा नितिन नवीन।

जानकारी के लिए बता दे की शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से लगातार दो बार चुनावी जंग जीत चुके है पर दोनों बार बीजेपी की टिकट से वो चुनाव जीते है। बाद में शत्रुघ्न ने इस सीट को अपनी परंपरागत सीट बनाया था। बाद में जब वो कांग्रेस की टिकट लेकर मैदान में आये थे तो बीजेपी के रविशंकर प्रसाद ने उनको हरा दिया था।

बांकीपुर कायस्थ सीट

शत्रुघ्र सिन्हा के बेटे लव सिन्हा बांकीपुर सीट से उतरने का फैसला कायस्थ वोट के चलते लिया है। लव सिन्हा को कांग्रेस के मैदान में आने से महागठबंधन का सहयोग भी मिल सकता है। यहां की राजनीति में उनकी पकड़ बहुत पुरानी है , वो इस सीट से 2 बार सांसद इसके चलते वो कायस्थ वोटों की भी सेंधमारी कर सकते हैं।

हालांकि, 3 बार यहाँ से विधायक रह चुके नितिन नवीन भी इस बार चुनावी मैदान में नज़र आएंगे। इस इलाके में उनकी अपनी एक पकड़ है। लेकिन सुषमा साहू जो की पूर्व में बीजेपी नेत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य रह चुकी वो भी इस बार निर्दलीय उम्मीदवार में चुनावी मैदान उतरकर नितिन नवीन की परेशानी में चार चाँद लगा दी है। इसके अलावा बिहार की भावी मुख्यमंत्री कहने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी भी इसी मैदान में प्रत्याशी के रूप म नज़र आएँगी।