हाथरस मामला : आज क्राइम सीन का मुआयना करेगी सीबीआई की टीम , यूपी पुलिस भी रहेगी मौजूद

Share on:

हाथरस गैंगरेप को लेकर अब कार्यवाही होना शुरू हो गयी है। सोमवार को पीड़ित परिवार ने अपना दर्द इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने रखा , वहीँ दूसरी ओर आज मंगलवार से हाथरस गांव में सीबीआई टीम की कार्यवाही शुरू की जाएगी। सीबीआई की जांच टीम आज मौका ए वारदात पर पहुँच कर सबूत इकट्ठा करने का प्रयास करेगी।

मामले से जोड़ी बड़ी खबर

10.46 Am: पीड़ित पक्ष के वकील ने मौखिक तौर में हाई कोर्ट से अपील की है कि एसआईटी की रिपोर्ट को सर्वजनिक नहीं किया जाये।
10.05 Am : यूपी पुलिस की टीम हाथरस के घटना स्थल पर पहुंच गई है। अब से कुछ समय में सीबीआई की जांच टीम भी वहां पहुंच सकती है।
09.30 AM: पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगी सीबीआई की जांच टीम। मामले की जांच पूरी होने तक हाथरस में बनेगा सीबीआई का अस्थाई दफ्तर।
09.25 AM: कभी भी क्राइम सीन का दौरा कर सकती है सीबीआई की टीम। गांव में भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। बीते दिन ही सीबीआई ने पूरे केस की एवं केस से जुड़े सारे कागजात और डायरी गहन जांच की है।

सुनवाई के वक़्त उच्च न्यायालय में सख्ती
सोमवार को लखनऊ हाई कोर्ट में हाथरस मामले की सुनवाई आरम्भ की गयी। सुनवाई में पीड़ित पक्ष ने अपना बयान अदालत के सामने दर्ज करवाया , जिसमें उन्होंने हाथरस प्रशासन पर बिना परिवार के सहमति एवं जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाया। पीड़ित पक्ष की वकील सीमा कुशवाह के अनुसार , कोर्ट में पूछे गए सवाल का सरकार के प्रतिनिधियों के पास कोई जवाब नहीं था।

उच्च न्यायालय ने पीड़ित परिवार की पीड़ा एवं बयान को सुनते हुए , हाथरस प्रशासन को जमकर फटकार लगाई। अगली सुनवाई २ नवम्बर होगी जिस पर परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों पर बहस होगी।