ये है बिहार की सबसे अमीर विधायक, बहन है सौतन तो पति बाहुबली

Share on:

बिहार : इन दिनों मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनितिक पार्टियों की तैयारियां जोरो पर है। ऐसे में बात की जाए चुनाव लड़ने मैदान में उतर रहे ऐसे विधायकों की जो सबसे अमीर है, तो सबसे पहला नाम खगड़िया से जेडीयू महिला विधायक ‘पूनम यादव’ का सामने है। जी हां, आप भी शायद ही जानते होंगे कि सबसे अधिक चर्चाओं में रहने वाली पूनम यादव कुल 41 करोड़ 34 लाख 45 हजार 969 रुपये की संपत्ति की मालकिन है और उनका नाम सबसे अमीर विधायकों सूचि में सबसे ऊपर आता है।

चर्चाओं में आने का कारण..
अब बात की जाए उनके परिवार की तो उनके पति का नाम रणवीर यादव है जिन पर नरसंहार का आरोप है, जिसमें दोषी करार दिए जाने के बाद वह चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। उनकी पहचान बाहुबली नेता के रूप में है। 1990 में रणवीर यादव निर्दलीय चुनाव लड़कर विधायक बने थे. उसके बाद रणवीर ने अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा।

इस खबर की खास बात ये भी है कि रणवीर की दूसरी पत्नी कृष्णा यादव कोई और नहीं, बल्कि पूनम यादव की सगी बहन हैं। जी हां, दोनों बहनें घर में साथ-साथ रहती हैं, लेकिन सियासी मैदान में अलग-अलग दल से उतरती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल कृष्णा यादव अभी राष्ट्रीय जनता दल में हैं।

कुल संपत्ति..
आपको बता दे कि 2015 विधानसभा चुनाव में पूनम यादव की तरफ से जो चुनावी हलफनामा दाखिल किया गया था, उसके आधार पर वह बिहार की सबसे अमीर विधायक हैं। वहीं बात की जाए उनकी कुल संपत्ति की तो पूनम यादव के पास 41 करोड़ 34 लाख 45 हजार 969 रुपये की संपत्ति है। 2010 से 2015 के बीच उनकी संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है। 2010 में इनके पास कुल संपत्ति 1 करोड़ 87 लाख 71 हजार 624 रुपये की थी।