हाथरस केस : योगी ने की पीड़िता के पिता से बात, 25 लाख रु और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान

Share on:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुई अमानवीय घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश देखा जा रहा है. एक बार फिर इस तरह की घटना से मानवता तार-तार हो गई है. फिलहाल इस मामले को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में भेज दिया गया है. जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस केस में आरोपियों के ख़िलाफ़ कठोर कदम उठाए जाने की बता कही है.

परिवार को ढांढस बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश के सीम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम को पीड़िता के पिता से फोन पर वीडियो कॉल के माध्यम से बात की. जहां लड़की के पिता ने दुखी मन के साथ सीम योगी से कहा कि, दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. इस पर सीम ने पीड़िता के प्रति को कठोर कार्रवाई का विश्वास दिलाया.

सीएम ने कहा कि, पीड़ित परवार की हरसंभव मदद सरकार द्वारा की जाएगी. साथ ही सीएम ने परिवार को 25 लाख रु की सहायता राशि देने का ऐलान भी किया. वहीं सरकार पीड़ित परिवार को सूडा योजना के तहत एक घर भी देगी. जबकि मृतका के परिवार में से एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी प्रदान की जाएगी.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, आरोपों के मुताबिक़, 4 दरिंदों ने 14 सितंबर को युवती के साथ बलात्कार किया था और उसकी जीभ भी काट दी थी, जबकि उसकी रीढ़ की हड्डी भी तोड़ दी थी. युवती का इलाज जारी था. जहां कल जिंदगी की जंग हारते हुए दिल्ली के एक अस्पताल में युवती ने दम तोड़ दिया.