आख़िर क्यों घसीटा जा रहा है विराट कोहली की ‘गर्भवती’ पत्नी अनुष्का शर्मा को ?

Share on:

ख़बर में किरदार…
विराट कोहली : भारतीय क्रिकेट टीम/ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान
अनुष्का शर्मा : जानी-मानी अभिनेत्री (विराट कोहली की पत्नी)
सुनील गावस्कर : पूर्व भारतीय क्रिकेटर, वर्तमान कमेंटेटर

तारीख : 24 सितंबर 2020
IPL 2020 : छठा मैच
टीम : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने
के.एल. राहुल (KXIP कप्तान)
विराट कोहली (RCB कप्तान)

शाम 7 बजे सिक्का विराट कोहली के पक्ष में उछलता है, कोहली पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता देते हैं। आगे जाकर उनका यह फैसला उनके लिए कभी न भूलने वाला फैसला साबित होता है।

पंजाब के कप्तान के.एल.राहुल मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करते हैं, शुरू से लेकर अंत तक राहुल मैदान पर डटे रहते हैं और जड़ देते है ताबड़तोड़ शतक। राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 69 गेंदों में ताबड़तोड़ 132 रन जड़ दिए। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा आइपीएल के इतिहास में खेली गई सबसे बड़ी पारी है। राहुल की जमकर तारीफ़ हुई और बैंगलोर के कप्तान कोहली आ गए हर किसी के निशाने पर। यहां तक कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली और उनकी पत्नी पर कमेंट्री के दौरान विवादित टिप्पणी कर दी(ऐसा विराट-अनुष्का के फैंस का मानना है, सुनील गावस्कर अपनी टिप्पणी पर अडिग है)।

गावस्कर ने कमेंट क्यों किया ?

दरअसल, विराट ने पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान अपनी फील्डिंग का ऐसा नज़ारा पेश किया जिसे शायद न केवल उनके फैंस बल्कि वे खुद भी सालों तक न भूल पाए। जब राहुल 83 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय विराट ने राहुल का आसान कैच छोड़ दिया, इसके कुछ समय बाद ही जब राहुल 89 रन पर थे एक बार फिर विराट ने राहुल का आसान कैच टपका दिया। बस फिर क्या था दो जीवनदान मिलने के बाद राहुल ने शतक जड़ते हुए 69 गेंदों में नाबाद 132 रन बनाए। इस पारी में राहुल ने 14 चौके और 7 छक्के जड़ें। वहीं विराट ने फील्डर के साथ ही बल्लेबाज के रूप में भी सभी को निराश किया। वे 5 गेंद में महज 1 रन बना सकें। विराट की खराब फील्डिंग पर ही कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने चर्चा में रहने वाली टिप्पणी की। इसमें अनुष्का शर्मा को भी सुनील गावस्कर ने शामिल किया।

विराट-अनुष्का पर क्या बोले गावस्कर ?

विराट के खराब खेल पर गावस्कर ने कहा कि, लॉकडाउन के समय अनुष्का विराट को प्रैक्टिस में मदद कर रही थी। बता दें कि लॉकडाउन के समय विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों क्रिकेट खेलते हुए नज़र आए थे।

अनुष्का को नागवार गुजरी गावस्कर की टिप्पणी

अनुष्का शर्मा गावस्कर की इस टिप्पणी से बेहद नाराज़ दिखीं। अनुष्का ने नाराजगी जताते हुए अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि, मिस्टर सुनील गावस्कर, आपकी टिप्पणी अच्छी नहीं लगी। आखिर क्यों आप किसी क्रिकेटर के खराब प्रदर्शन के लिए उसकी पत्नी को दोषी मानते हो। आखिर कब मुझे क्रिकेट में घसीटना बंद किया जाएगा। आदरणीय सुनील गावस्कर आप एक महान क्रिकेटर है। मैं आपको बस इतना बताना चाहती थी कि आपकी टिप्पणी मुझे अच्छी नहीं लगी।

मामला बढ़ता देख गावस्कर ने भी दे दी सफाई

मामला बढ़ता देख गावस्कर ने एक चैनल को सफाई देते हुए कहा कि, उनकी टिप्पणी को ग़लत तरीके से लिया गया है। मेरी टिप्पणी वीडियो के संबंध में थी। मैंने कभी भी विराट के खराब खेल के लिए अनुष्का को दोषी नहीं माना। मैंने विराट की प्रैक्टिस पर बयान दिया है। वीडियो में अनुष्का विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहीं थीं और मेरा यही कहना था कि विराट ने आईपीएल से पहले अनुष्का की गेंदों पर ही प्रैक्टिस की है।

मैच का हाल…

राहुल के 132 रन के सहारे पंजाब ने 206 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर 17 ओवर में 109 रनों पर ही सिमट गई। पूरी बैंगलोर की टीम राहुल के बराबर भी रन नहीं बना सकी।