नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से का आज आठवां दिन है।  लोकसभा में आज वित्त विधेयक भी पेश किया जाना है, जबकि राज्यसभा में 3 अहम बिल पेश किए जाने हैं। .इसके अलावा संसद के दोनों सदनों में बैंकिंग क्षेत्र की अनियमितताओं पर चर्चा प्रस्तावित है। इसमें पीएनबी बैंक घोटाला और नीरव मोदी का मुद्दा शामिल है।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद सुकमा हमले की निंदा की गई और शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की गई।  इसके बाद सांसदों ने पटल पर दस्तावेज रखे।  लेकिन TDP लगातार आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग को लेकर लगातार संसद भवन में प्रदर्शन कर रही है। हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार सदन को सुचारू रूप से चलाना चाहती है।  उन्होंने सभापति से निवेदन किया कि 12 बजे के बाद सदन में वित्त विधेयक को पेश करने की अनुमति दी जाए।  लेकिन हंगामे के चलते लोकसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

12 बजे कार्यवाही फिर से शुरू होने के बाद लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने गोरखपुर उपचुनाव की वोटिंग प्रक्रिया में गड़बड़ी को लेकर जमकर नारेबाजी की। .भारी हंगामे के बीच सदन में यूपी सरकार हाय-हाय और गोरखपुर में लोकतंत्र की हत्या के नारे सुनाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY