जानें भारत आने से पहले तीन मूर्ति चौक क्यों जाएंगे PM नेतन्याहू

0
113

नई दिल्ली : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छहदिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वो सबसे पहले तीन मूर्ति स्मारक पर जाएंगे और वहां भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।इस तीन मूर्ति स्मारक का इजरायल से भी संबंध है, जिसका नाम इजरायल के एक शहर पर भी रखे जाने की योजना है।

आइए जानते हैं क्या है तीन मूर्ति का इतिहास और इसका इजरायल से क्या संबंध है। हाइफा शहर से क्या है संबंध- हाइफा की लड़ाई 23 सितंबर 1918 को लड़ी गई थी। इस वक्त देश में अंग्रेजों का राज था और अंग्रजों ने जोधपुर, हैदराबाद, मैसूर रियासत की सेना को हाइफा पर कब्जा करने के आदेश दिए और उसके बाद भारतीय सैनिकों ने हाइफा में तुर्की की सेना का सामना किया।जानें: तीन मूर्ति चौक क्यों जा रहे हैं इजरायल के पीएम नेतन्याहूइजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छहदिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वो सबसे पहले तीन मूर्ति स्मारक पर जाएंगे और वहां भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
जानें: तीन मूर्ति चौक क्यों जा रहे हैं इजरायल के पीएम नेतन्याहूइस तीन मूर्ति स्मारक का इजरायल से भी संबंध है, जिसका नाम इजरायल के एक शहर पर भी रखे जाने की योजना है। आइए जानते हैं क्या है तीन मूर्ति का इतिहास और इसका इजरायल से क्या संबंध है।